खेल

डीसी बनाम एमआई, डब्ल्यूपीएल फाइनल 2023: मुंबई इंडियंस ने केपिटल्स को 7 विकेट से हराकर उद्घाटन डब्ल्यूपीएल खिताब जीता

दिल्ली केपिटल्स बनाम। मुंबई इंडियंस, WPL 2023 फाइनल हाइलाइट्स: मुंबई इंडियंस ने 7 विकेट से जीत दर्ज की। और इसके साथ ही वे पहली महिला प्रीमियर लीग चैंपियन बन जाती हैं।

 

दिल्ली कैपिटल्स बनाम मुंबई इंडियंस डब्ल्यूपीएल 2023 फाइनल हाइलाइट्स: दिल्ली कैपिटल्स की कप्तान मेग लैनिंग ने रविवार को महिला प्रीमियर लीग के फाइनल में मुंबई इंडियंस के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। हालाँकि, यह कदम उल्टा पड़ गया क्योंकि दिल्ली कभी नहीं चल पाई और नियमित अंतराल पर विकेट खोती रही। इस्सी वोंग पावरप्ले में तीन विकेट लेने वाले गेंदबाजों में से एक थे। शुरुआती झटकों ने डीसी की शुरुआत को नुकसान पहुंचाया, जिससे वे उबरने में नाकाम रहे। एक समय, 79/9 के स्कोर के साथ, ऐसा लग रहा था कि दिल्ली नीचे गिर गई है, लेकिन शिखा पांडे और राधा यादव के बीच साझेदारी में 24 गेंदों में तीन छक्कों और पांच चौकों की मदद से 52 रनों ने दिल्ली की राजधानियों को एक सम्मानजनक स्कोर तक पहुँचाया। .

 

132 रनों के मुश्किल लक्ष्य का पीछा करते हुए, MI ने दो शुरुआती विकेट खो दिए, लेकिन इसके बाद से हरमनप्रीत कौर और नेट साइवर-ब्रंट का अनुभव था, जिसने उन्हें अपना खिताब जीतने में मदद की।

 

नेट साइवर-ब्रंट को प्लेयर ऑफ द मैच के रूप में सम्मानित किया गया हरमनप्रीत कौर ने सीज़न के कैच के लिए पुरस्कार जीता हेले मैथ्यूज पर्पल कैप जीती मेग लैनिंग ने ऑरेंज कैप जीती। हेले मैथ्यूज सबसे मूल्यवान खिलाड़ी रही।