राजनीतिक

ओखलकांडा हादसे मामले में विधायक और ब्लॉक प्रमुख पर उठाए गए सवाल

हल्द्वानी पहुंचे पूर्व दर्जा राज्य मंत्री व राज्य आंदोलनकारी हरीश पनेरु ने ओखलकांडा के छीड़ाखान – मिडार मोटर मार्ग में विगत 17 नवंबर को मैक्स पिकअप खाई में गिरकर हुए हादसे में नौ लोगों की मौत के मामले में शासन व स्थानीय विधायक पर कई सवाल उठाए हैं। हरीश पनेरु ने कहा कि अब तक इस सड़क मार्ग में 28 लोगों की मौत हो गई है और यह मौत किसी और की वजह से नहीं बल्कि सड़क बनाने वाला संबंधित विभाग, स्थानीय प्रशासन व जिम्मेदार जनप्रतिनिधि की लापरवाही की वजह से हुई है। इस मामले में जल्द दोषियों के ऊपर मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई होनी चाहिए।
हरीश पनेरु ने कहा कि पिछले कई साल से लगातार हर स्तर पर ज्ञापन देने और आवाज उठाने के बावजूद भी शासन प्रशासन और स्थानीय जिम्मेदार जनप्रतिनिधि लोगों के मरने का इंतजार करते रहे। उन्होंने आरोप लगाया कि स्थानीय विधायक के कहने पर जिलाधिकारी भी उसे सड़क के निरीक्षण में नहीं गई जबकि वह नवरात्रि के समय ग्रामीणों द्वारा दिए गए ज्ञापन में आश्वासन दे चुकी थी कि वह जल्द उसे सड़क का निरीक्षण करेंगी। हरीश पनेरु सहित ओखलकांडा के जनप्रतिनिधियों ने कहा कि फिलहाल पूरा गांव शोक में डूबा हुआ है एक मासूम बच्चा जिंदगी और मौत की जंग लड़ रहा है उसके उपचार के लिए भी शासन प्रशासन को समुचित व्यवस्था करनी चाहिए।

 

अगर एयर लिफ्ट करने की नौबत आई तो उसकी व्यवस्था भी सरकार द्वारा की जानी चाहिए और अब ऐसे हालातो में यदि सड़क नहीं बनी तो उनके गांव के अकाल मौत के मुंह में गए नौ लोगों के पीपल पानी के बाद आगे की बड़ी रणनीति बनाई जाएगी और उनके द्वारा एक क्रमवार लिखित ज्ञापन राज्यपाल महोदय को भी दिया जा रहा है। इस दौरान राम सिंह चिलवाल, शोभन सिंह पूर्व बीडीसी मेंबर, डूंगर सिंह मेहरा, सुरेश सिंह मेहरा, खीमेस सहित कई लोग मौजूद रहे