राजनीतिक

उत्तराखंड प्रगति के पद पर

शासकीय आवास पर अधिकारियों के साथ उच्च स्तरीय बैठक की। इस दौरान अधिकारियों को उत्तराखण्ड ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के अंतर्गत अब तक के रोड शो में हुए करारों की ग्राउंडिंग के लिए तेजी से कार्य किए जाने एवं राज्य में निवेश को बढ़ावा देने हेतु नीतियों में आवश्यकतानुसार और अधिक सरलीकरण किए जाने के निर्देश दिए। 

प्रदेश की हवाई कनेक्टिविटी को और अधिक सुदृढ़ करने हेतु जौलीग्रांट एयरपोर्ट और पंतनगर एयरपोर्ट को अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट बनाने एवं पिथौरागढ़ के नैनीसैनी हवाई पट्टी से नियमित हवाई सेवा संचालित करने की दिशा में राज्य स्तर से की जाने वाली उचित कार्यवाही सुनिश्चित करने हेतु निर्देशित किया।

इस दौरान सम्बंधित अधिकारियों को मानसखण्ड मन्दिर माला मिशन के मास्टर प्लान के अंतर्गत संचालित कार्यों में तेजी लाने हेतु निर्देश दिए। साथ ही आगामी 28 नवम्बर से 1 दिसम्बर तक देहरादून में होने वाले छठे विश्व आपदा प्रबंधन सम्मेलन की सभी तैयारियां समय पर पूर्ण किए जाने के भी निर्देश दिए।

आदरणीय प्रधानमंत्री श्री Narendra Modi जी के कुशल नेतृत्व में देवभूमि उत्तराखण्ड सभी क्षेत्रों में तेजी से आगे बढ़ रहा है। प्रदेश में होने वाले 'विश्व आपदा प्रबंधन सम्मेलन' के माध्यम से उत्तराखण्ड को वैश्विक स्तर पर नई पहचान मिलेगी।